Rajasthan weather update: प्रदेश के इन संभागों में आज होगी भारी बारिश! मौसम विभाग ने जारी कर दिया है ये अलर्ट

Samachar Jagat | Tuesday, 02 Jul 2024 08:08:01 AM
Rajasthan weather update: There will be heavy rain in these divisions of the state today! The Meteorological Department has issued this alert

जयपुर। राजस्थान में इन दिनों मानसून पूरी तरह से मेहरबान हो चुका है। सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में बारिश देखने को मिली है। इसी कारण प्रदेश के तापमान में गिरावट भी आई है। इन दिनों तापमान में आई गिरावट के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। हालांकि गंगानगर जिले में अभी भी लोगों को भीषर्ण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर सोमवार को प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान गंगानगर में 42.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। जैसलमेर में 40.7, बीकानेर में 41.0 डिग्री तापमान दर्ज हुआ है।  

आज इन जिलों के लिए जारी हुआ बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से आज के लिए प्रदेश के कई संभागों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के अनुसार, आज पूर्वी राजस्थान के जयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर संभागों में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभागों में कहीं-कहीं पर बारिश होने की उम्मीद है। यहां पर  7 जुलाई तक बारिश का सिलसिला रहने की उम्मीद है। मौसम विभाग की ओर से आज  उदयपुर व जयपुर संभाग के कुछ भागों में मध्यम से तेज बारिश व कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। 

कल से इन संंभागों में होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, कल से पांच जुलाई तक प्रदेश के भरतपुर, जयपुर, उदयपुर और कोटा संभाग के कुछ भागों में बारिश होने का पूर्वानुमान जताया गया है। इनमें से कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की आशंका मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ भागों में भी मेघगर्जन के साथ बारिश इस दौरान हो सकती है। 4 से 6 जुलाई तक के दौरान उत्तर पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियों में इजाफा होने की संभावना है। 

PC:  indiatv
PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.