Rajasthan weather update: दो दिन प्रदेश के इन संभागों में होगी भारी बारिश! दे दी गई है चेतावनी

Samachar Jagat | Monday, 05 Aug 2024 08:39:20 AM
Rajasthan weather update: There will be heavy rain in these divisions of the state for two days! Warning has been given

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इन दिनों झमाझम बारिश का दौर जारी है। रविवार को भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई है। बूंदी में तो लगातार हो रही बारिश के कारण बच्चों के लिए सभी सरकारी और निजी विद्यालयों में आज का अवकाश घोषित कर दिया गया है। बूंदी और जोधपुर सहित कई जिलों में बारिश के हालात बिगड़ गए हैं।

एक डीप डिप्रेशन के आगामी 36 घंटे में उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ते हुए पूर्वी राजस्थान की तरफ बढऩे की उम्मीद  है। इससे प्रदेश के अजमेर और उदयपुर संभाग के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी और कोटा संभाग के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग की ओर से आज और कल  प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। दो दिन जोधपुर, अजमेर, जयपुर और बीकानेर संभाग में बहुत भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से आगामी 24 घंटों के दौरान पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

इन जिलों के लिए जारी हुआ है येलो अलर्ट 
मौसम विभाग की ओर से राजधानी जयपुर के साथ ही कोटा, झालावाड़, टोंक, बूंदी, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, जोधपुर, जैसलमेर, पाली, राजसमंद, उदयपुर, सिरोही जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 

प्रदेश के इन जिलों के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट
वहीं राजधानी के शहरी क्षेत्र के साथ ही बारां, दौसा, सीकर, करौली, सवाईमाधोपुर, नागौर, चूरू, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, बाड़मेर, जालौर में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है।

PC: livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.