Rajasthan weather update: इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, लोगों के लिए जारी हुए ये विशेष दिशा-निर्देश

Samachar Jagat | Wednesday, 24 Jul 2024 08:34:21 AM
Rajasthan weather update: There will be heavy rain in these districts today, these special guidelines have been issued for the people


इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इन दिनों मानसून की मेहरबानी देखने को मिल रही है।  पिछले दो दिन से प्रदेश के कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है। राजधानी जयपुर में बारिश के कारण मौसम सुहावना बन गया है। यहां पर आज सुबह भी बारिश हुई है। हालांकि प्रदेश के कुछ जिलों में लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग की ओर से आज के लिए प्रदेश के कई जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट किया है। 

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की ओर से आज के लिए राजधानी जयपुर के साथ ही  सवाई माधोपुर समेत आसापस के जिलों में तेज मेघगर्जन के साथ झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। विभाग की ओर से इन जिलों को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो
मौसम विभाग की ओर से दौसा, अलवर, भरतपुर, करौली, हनुमानगढ़, गंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझुनू, सीकर, नागौर, अजमेर, धौलपुर, टोंक, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, बारां, कोटा, झालावाड़ आदि जिलों में तेज हवाओं के साथ मेघगर्जन और वज्रपात की आशंका जताई गई है। प्रदेश के जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में अच्छी बारिश होने की उम्मीद है। 

लोगों को दी गई है ये सलाह
मौसम विभाग की ओर से बारिश के इस मौसम में लोगों के लिए भी  विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं। विभाग ने बारिश के समय किसी सुरक्षित स्थान की शरण लेने की सलाह दी है। वहीं इस दौरान विभाग ने पेड़ों के नीचे नहीं रूकने, घर के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्लग को निकालकर रखने, बिजली के पोल और कच्चे घरों के आसपास नहीं जाने की सलाह दी गई है। 

PC:  patrika 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.