Rajasthan weather update: इन जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, लोगों से जरूरी काम होने पर ही बाहर निकलने की अपील

Samachar Jagat | Monday, 09 Sep 2024 08:32:37 AM
Rajasthan weather update: There will be heavy rain in these districts today, people are appealed to go out only if there is urgent work

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में अभी भी लोगों को बारिश के कहर से राहत नहीं मिल रही है। प्रदेश के कई जिलों में अभी बारिश का दौर बना हुआ है। रविवार को भी कई जिलों में तेज बारिश हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, अभी प्रदेश के लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलेगी। हालंाकि 10 सितंबर के बाद कुछ जगहों पर बारिश से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है। 

PC:  aajtak

मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, सोमवार को 12 जिलों मेें झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया किया गया है। 

PC:  aajtak

पूर्वी राजस्थान के बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, धौलपुर, झालावाड़, करौली, कोटा, प्रतापगढ़ और सवाई माधोपुर में जिले में तेज मेघगर्जन के साथ झमाझम बारिश का येलो अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है। मौसम विभाग की ओर से इसे देखते हुए लोगों से सतर्कता बरतने की भी अपील की है।

मौसम विभाग ने लोगों से की ये अपील
मानसून सक्रिय होने से पूर्वी राजस्थान के ज्यादातर हिस्सों में दो दिन तक भारी बारिश देखने को मिल सकती है। इसके चलते नदी-नाले, तालाब, सडक़ें, अंडरपास आदि जगहों पर जलभराव की समस्य उत्पन्न लोगों को झेलनी पड़ सकती है। मौसम विभाग की  ओर से भारी बारिश के दौरान लोगों से जरूरी काम होने पर ही बाहर निकलने की अपील दी गई है। 

विभाग की ओर से बारिश और आंधी-तूफान का ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी जार किया गया है। वहीं विभाग ने मेघगर्जन के समय किसी सुरक्षित स्थान की शरण लेने और पेड़ों के नीचे नहीं रुकने की सलाह दी गई है।  

PC:  prabhatkhabar
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.