Rajasthan weather update: जयपुर सहित प्रदेश के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश! अब लोगों के लिए भी जारी हुए ये दिशा-निर्देश

Hanuman | Wednesday, 28 Aug 2024 08:11:03 AM
Rajasthan weather update: There will be heavy rain in these districts of the state including Jaipur! Now these guidelines have been issued for the people as well

PC:patrika 
इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में अभी मानसून का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश के बहुत से जिलों में हो रही तेज बारिश के चलते जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। अभी प्रदेश में मानसून का कहर जारी रहने की संभावना है। विभाग के अनुसार,  आगामी सप्ताह में मानसून की गतिविधियों में और इजाफा होने की उम्मीद है। जयपुर मौसम केंद्र ने प्रदेश के कुछ जिलों के लिए तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। 

PC: hindi.news18

प्रदेश के इन जिलों मेें होगी तेज बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है। विभाग ने राजधानी जयपुर के साथ ही दौसा, करौली, सिरोही, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर आदि जिलों में तेज मेघगर्जन के साथ झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं विभाग ने अलवर, उदयपुर और बाड़मेर आदि जिलों में भी तेज बारिश बारिश होने की चेतावनी जारी की है। 
दक्षिण राजस्थान के ऊपर बना डीप डिप्रेशन तंत्र धीरे-धीरे सौराष्ट्र, कच्छ क्षेत्र की ओर आगे बढ़ाने की उम्मीर है। इसी के प्रभाव से प्रदेश के उदयपुर, जोधपुर संभाग के कुछ भागों में आगामी 24 घंटे के दौरान मध्यम और कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की आशंका है। 

PC:  hindi.news24online

लोगों के लिए जारी हुए ये दिशा-निर्देश
विभाग की ओर से प्रदेश के कई जिलों जिलों में बारिश और आंधी-तूफान का ऑरेंज-येलो अलर्ट जारी करने के साथ ही लोागें के लिए विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं। विभाग ने मेघगर्जन के समय किसी सुरक्षित स्थान की शरण ने की सलाह दी है। वहीं इस दौरान पेड़ों के नीचे नहीं रुकने को भी कहा है। वहीं लोग बिजली के पोल, कच्चे घरों के आसपास जाने से भी बचें। 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.