Rajasthan weather update: राजस्थान में इस दिन से फिर होगी भारी बारिश, आज ऐसा रहेगा मौसम

Hanuman | Monday, 16 Sep 2024 07:20:39 AM
Rajasthan weather update: There will be heavy rain again in Rajasthan from this day, the weather will be like this today

PC:  zeenews.india

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के लोगों को अभी भारी बारिश के कहर से राहत मिली हुई है। प्रदेश में मानसूनी बारिश का दौर अब धीमा हा गया है। आगामी कुछ दिन प्रदेश के लोगों को भारी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी चार-पांच दिन तक प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। 

PC: amarujala

उत्तर-पश्चिम और उत्तर प्रदेश में बना कम दबाव का क्षेत्र कमजोर पडऩे के कारण प्रदेश के मौसम में इस प्रकार का बदलाव अया है। हालांकि माना जा रहा है कि प्रदेश में फिर से मानसून सक्रिय होगा। भारी बारिश में कमी आने से प्रदेश के अधिकांश जगहों पर अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी हुई है। जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक,  24 घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश बारिश हुई है। 

PC: aajtak 

आज हो सकती है हल्की बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक,  पूर्वी राजस्थान में 15 से 17 सितंबर तक कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। प्रदेश के बाकी बचे हुए इलाकों में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। 

17 और 18 सितंबर को है भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के अनुसार, 17 और 18 सितंबर को पूर्वी राजस्थान के कुछ जिलों में एक बार फिर से भारी बारिश हो सकती है। 17 सितंबर को करीब 8 जिलों  में झमाझम बारिश हो सकती है। वहीं इसके अगले दिन 18 सितंबर को 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी किया किया गया है। प्रदेश में इस बार जरूरत से ज्यादा बारिश हुई है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.