Rajasthan weather update: आज से प्रदेश के मौसम में आएगा बड़ा बदलाव, इन संभागों में हो सकती है तेज बारिश

Samachar Jagat | Wednesday, 18 Sep 2024 07:23:50 AM
Rajasthan weather update: There will be a big change in the weather of the state from today, there may be heavy rain in these divisions

PC: popularmechanics

जयपुर। राजस्थान में आज मौसम में फिर से बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। राजस्थान में आज से प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का दौर शुरू होने की उम्मीद है। मौसम विभाग की ओर से भी इस संबंध में अलर्ट जारी किया गया है।

PC: patrika 

 मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक प्रदेश के कई इलाकों में तेज बारिश होने की आशंका जताई है। प्रदेश में एक सप्ताह बाद फिर से भारी बारिश का दौर देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार और गुरुवार को पूर्वी राजस्थान के अलग-अलग संभागों में मेघ गर्जन के साथ बारिश की गतिविधियों में इजाफा होगा। 

मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक, पश्चिम बंगाल व झारखंड के ऊपर एक गहरा दबाव क्षेत्र बना हुआ है और इसके आगामी एक दिन में पश्चिम दिशा की तरफ आगे बढऩे और कमजोर होने की उम्मीद है। इसी के प्रभाव से आज जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर संभाग में कुछ क्षेत्रों में मध्यम बारिश तथा भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आशंका है। 

PC:  lalluram

जोधपुर, बीकानेर संभाग के ज्यादातर भागों में शुष्क रहेगा मौसम
मौसम विभाग की ओर से गुरुवार को मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर, बीकानेर संभाग के ज्यादातर भागों में मौसम मुख्यत: शुष्क रहने की उम्मीद है। वहीं दो दिन बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं हल्की मध्यम बारिश हो सकती है। प्रदेश में भारी बारिश के कारण लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कई जिलों में किसानों की फसल खराब हो चुकी है।
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.