Rajasthan weather update: प्रदेश के इन जिलों में आज आसमान से आ सकती है आफत, जारी हुई ये चेतावनी

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jul 2024 08:19:44 AM
Rajasthan weather update: There may be trouble from the sky in these districts of the state today, this warning has been issued

PC: rajasthantak
इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में धीमी पड़ी बारिश के बीच ही मौसम विभाग की ओर से प्रद्रश के कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के भरतपुर, धौलपुर और करौली में भारी बारिश होने की संभावना है। इस जिलों में लोगों के लिए आफत की बारिश हो सकती है। वहीं मानसून की ट्रफ लाइन के हिमालय की तरफ जाने से प्रदेश के अन्य जिलों में बारिश की गतिविधियों में कमी आ सकती है। 

PC: amarujala

मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से आज के लिए पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, धौलपुर और करौली में भारी और कुछ अन्य जिलों में हल्की बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है। वहीं राजधानी जयपुर के साथ ही दौसा, जयपुर, सवाई माधोपुर और टोंक में बादलों की गडग़ड़ाहट के साथ बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग की ओर से पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश का पूर्वानुमार जारी किया गया है। प्रदेश के इन संभागों में 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं चल सकती है। 

PC: amarujala

बुधवार को जयपुर में हुई अच्छी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को जयपुर सहित एक दो स्थानों पर अच्दी बारिश हुई। बारिश की गतिविधियों मेें कमी आने से प्रदेश के गर्मी का प्रभाव बढ़ा है।  सीकर के फतेहपुर बुधवार को तापमान पारा 43.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। ये बुधवार को प्रदेश का सर्वाधिक गर्म शहर रहा। विभाग के अनसुार, 13 से 15 जुलाई तक प्रदेश के अधिकांश भागों में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। 


अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.