Rajasthan weather update: आज प्रदेश के इन संभागों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया है ये अलर्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Oct 2024 07:17:44 AM
Rajasthan weather update: There may be rain in these divisions of the state today, the Meteorological Department has issued this alert

इंटरनेट डेस्क। एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आज भी राजस्थान के कई जिलों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से आज जोधपुर और बीकानेर संभाग मे कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की-फुल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है। 

विभागन ने आज और कल शेखावाटी क्षेत्र व आसपास में छुटपुट जगहों पर मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश होने की भी संभावना जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की ओर से भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आज पूर्वी राजस्थान के किसी भी हिस्से में बारिश की संभावना नहीं है। 

मौसम विभाग की ओर से कल से चौदह तारीख तक सामान्य बादल छाए रहने का अनुमान जताया गया है। इस दौरान प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मौसम के शुष्क रहने की संभावना है। 

राजस्थान के कई जिलों में बारिश होने के कारण लोगों को गर्मी से राहत का मिल सकती है। हालांकि लोगों को अभी सुबह-शाम थोड़ी ठंडक का अहसास होने लगा है। अगले महीने से प्रदेश में ठंडक पूरी रंगत में आ सकती है।

यहां पर हुई है मंगलवार को बारिश
वहीं मानसून की विदाई के साथ ही राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से मंगलवार शाम को बूंदी सहित आस-पास के इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल है। बूंदी के बीबनंवा रोड क्षेत्र में करीब दस मिनट हल्की बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। राजधानी जयपुर और सीकर में में भी बादल छाए रहने से दिन के तापमान में गिरावट आने के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली। विक्षोभ का आज भी प्रभाव देखने को मिलेगा।

PC: patrika
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.