Rajasthan weather update: इन संभागों में आज हो सकती है तेज बारिश, जारी हुआ अब ये अलर्ट, अंधड़ की भी है चेतावनी

Samachar Jagat | Saturday, 08 Jun 2024 08:11:16 AM
Rajasthan weather update: There may be heavy rain in these divisions today, this alert has been issued now, there is also a warning of thunderstorm

इंटरनेट डेस्क। दक्षिण पश्चिमी राजस्थान में सक्रिय हुए पश्चिमी विक्षोभ के कारण प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। शुक्रवार शाम को राजधानी जयपुर सहित प्रदेश के कई क्षेत्रों में अंधड़ और तेज बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई। इससे लोगों को भीषण गर्मी से काफी हर तक राहत मिली है। मौसम में ठंडक देखने को मिली है। शुक्रवार को पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में बारिश के साथ अंधड़ दर्ज की गई। 

 नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण प्रदेश के कई जिलों में आज ही बारिश होने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार, आज जोधपुर, बीकानेर, अजमेर और जयपुर संभाग में मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना है। 

वहीं प्रदेश के नागौर, झुंझुनूं, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, बीकानेर जिलों में आज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के इन जिलों में मेघगर्जन के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है, जिसमें हवा की तीव्रता 40-50 प्रति घंटा की रफ्तार से चलेगी।

इन संभागों में नौ जून तक होगी तेज बारिश
मौसम विभाग की ओर से 9 जून तक प्रदेश के जयपुर, अजमेर, कोटा और भरतपुर संभाग के कुछ क्षेत्रों में आंधी, और हल्की से तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है।  प्रदेश में बारिश होने से आगामी कुछ दिन अभी लोगों को गर्मी से राहत मिलती रहेगी। 

चित्तौडग़ढ़ जिला रहा सबसे गर्म
वहीं प्रदेश के चित्तौडग़ढ़ जिले में अभी लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश के इस जिले में दिन का तापमान 44.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है।  वहीं न्यूनतम तापमान कोटा में 32.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है। 

PC:amarujala



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.