Rajasthan weather update: प्रदेश के एक दर्जन से अधिक जिलों में है भारी बारिश का अलर्ट, आसमान से टूटेगा कहर

Samachar Jagat | Friday, 06 Sep 2024 08:21:02 AM
Rajasthan weather update: There is an alert of heavy rain in more than a dozen districts of the state, havoc will break from the sky

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में सितंबर माह में भी लोगों को भारी बारिश का कहर झेलना पड़ा रहा है। सवाई माधोपुर जिले में भारी बारिश के कारण एक महान ढहने से एक युवक को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

PC: livehindustan 

प्रदेश में अभी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है। मौसम विभाग की ओर से कई दिनों के लिए बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। प्रदेश में हाल ही में राजधानी जयपुर सहित दो दर्जन से अधिक जिलों के विभिन्न स्थानों पर अच्छी बारिश देखने को मिली है। मौसम विभाग की ओर से दो दिन एक दर्जन से अधिक जिलों में भारी वर्षा एवं इतने ही जिलों में मेघगर्जन एवं वर्जपात का अलर्ट जारी किया किया गया है। 

PC: livehindustan 

मौसम विभाग के की ओर से शुक्रवार एवं शनिवार को बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, चित्तौडगढ़, डूंगरपुर,झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सिरोही, उदयपुर एवं जालोर जिले में भारी बरसात होने का अलर्ट जारी किया गया है। की संभावना है। वहीं करौली में भी आज भारी बारिश की चेतावनी दी गई हैं।

छह से दस सितंबर तक कई संभागों में है बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से छह से दस सितंबर को कई संभागों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। विभान ने छह से दस सितंबर तक कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर एवं जयपुर संभागों में अनेक स्थानों पर बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर एवं जोधपुर संभागों में आज और कल कुछ स्थानों एवं आठ से दस सितंबर तक कहीं कहीं वर्षा देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग की ओर से आज और कल गंगानगर, झुंझुनूं, बीकानेर, चुरु, हनुमानगढ़ एवं जैसलमेर जिल में कोई अलर्ट जारी नहीं किया गया है। 

PC:  popularmechanics
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.