Rajasthan weather update: आज तीस जिलों में तेज बारिश का है अलर्ट, कहर बरपा सकता है पानी

Samachar Jagat | Saturday, 24 Aug 2024 07:27:58 AM
Rajasthan weather update: There is an alert of heavy rain in 30 districts today, water can wreak havoc

PC: nayaindia
इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इस बार मानसून की ज्यादा ही मेहरबानी देखने को मिल रही है। इसी कारण तो अभी भी प्रदेश के कई जिलों में तेज बारिश का कहर जारी है। मौसम विभाग की ओर से आज प्रदेश के तीस जिलों में तेज बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में आसमान से कहर टूट सकता है। 

PC: lalluram

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, आज प्रदेश के 30 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग की ओर से आज प्रदेश में राजधानी जयपुर के साथ ही दौसा, अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ, धौलपुर, डूंगरपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, जालौर, नागौर और पाली जिले में बारिश का अलर्ट जारी किया किया गया है। 

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी
मौसम केंद्र जयपुर ने तो सिरोही, राजसमंद, प्रतापगढ़, कोटा, झालावाड़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, बारां, चित्तौडग़ढ़,  बाकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जालौर, जोधपुर, नागौर, पाली में भारी बारिश होने की आशंका जताई है। 

PC: lalluram

प्रदेश में दो सप्ताह तक जारी रहेगा बारिश का दौर 
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, अभी प्रदेश में लोगों को दो सप्ताह तक बारिश देखने को मिली सकती है। वहीं आगामी सात दिनों में तो प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश होने की आशंका है। कुछ दिनों तक पूर्वी राजस्थान के कई हिस्सों में मानसून सक्रिय रहने की उम्मीद है। 

शुक्रवार को प्रदेश के टोंक, झुंझुनूं, उदयपुर और चित्तौडग़ढ़ जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश और पाली जिले में कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश का कहर लोगों को झेलना पड़ा है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.