Rajasthan weather update: जयपुर में ओलावृष्टि और भारी बारिश का है अलर्ट, गिर सकती है बिजली, दी गई है ये चेतावनी

Samachar Jagat | Friday, 26 Jul 2024 08:38:59 AM
Rajasthan weather update: There is an alert of hailstorm and heavy rain in Jaipur, lightning may strike, this warning has been given

PC: firstindianews
इंटरनेट डेस्क। पूरी तरह से मानसून सक्रिय होने के कारण राजस्थान के कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है। राजधानी जयपुर में रात से ही बारिश का दौर जारी है। वहीं पूर्वी राजस्थान के दौसा जिले में बीते चौबीस घंटों में सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई है। यहां पर 197 मिमी यानी 7.88 इंच बारिश रिकॉर्ड हुई है। वहीं टोंक में भी अच्छी बारिश हुई है। 

PC:  patrika 

मौसम केन्द्र के अनुसार, मानसून ट्रफ लाइन गंगानगर, जयपुर से होकर गुजरने के कारण अभी पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ भागों में आगामी चार-पांच दिनों तक बारिश का दौर जारी रहेगा। 

PC: patrika 

इन संभागों में होगाी भारी बारिश
मौसम विभाग की ओर से पूर्वी राजस्थान के जयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर संभाग में कई स्थानों पर बारिश होने की उम्मीद जताई गई है। हालांकि वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, जोधपुर संभाग में कुछ स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश होने हो सकती हैं। मौसम केंद्र जयपुर की ओर से आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने राजधानी जयपुर के साथ ही भरतपुर जिले बारिश का  ऑरेंज अलर्ट जारी किया। विभाग की ओर से इन दो जिलों में भारी बारिश, ओलावृष्टि, बिजली गिरने और तेज हवाओं का अनुमान जताया गया है। 

इन जिलों के लिए जारी हुआ है येलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से झुंझुनू, अलवर, सीकर, नागौर, टोंक जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में गरज/बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश  हो सकती है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.