Rajasthan weather update: अगले 4-5 दिन प्रदेश में ऐसा रहेगा मौसम, इस दिन से आ सकता है बदलाव

Samachar Jagat | Saturday, 14 Sep 2024 03:27:58 PM
Rajasthan weather update: The weather will remain like this in the state for the next 4-5 days, change may come from this day

इंटरनेट डेस्क। राजधानी जयपुर सहित पूरे राजस्थान में भारी बारिश पर ब्रेक लग चुका है। इससे लोगों ने राहत की सांस ली है। हाल ही में कुछ जिलों में हुई भारी बारिश के कारण बाढ़ के हालात बने हुए हैं। धौलपुर और भरतपुर में तो स्थिति गंभीर बनी हुई है। धौलपुर में तो आगामी आदेश तक स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है। राजस्थान के लोगों को अब कुछ दिन भारी बारिश से राहत मिलेगी। 

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार,  यूपी के ऊपर बना डिप्रेशन कमजोर हो होने के कारण प्रदेश के अधिकांश भागों में भारी बारिश की गतिविधियों में राहत मिलने की संभावना है। 17 सितंबर से पूर्वी राजस्थान में कुछ जगहों पर हल्की मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। 

अगले 4-5 दिन मौसम रहेगा शुष्क 
मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के अधिकांश भागों में मौसम मुख्यत: शुष्क रहने की संभावना जताई गई है। प्रदेश के जोधपुर, बीकानेर संभाग के अधिकांश भागों में अगले 4-5 दिन मौसम मुख्यत: शुष्क रहने और केवल कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने की उम्मीद मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। 

इस मानसून सीजन में हुई है रिकॉर्ड बारिश
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, इस मानसून सीजन में राजस्थान में बारिश का 49 साल का पुराना रिकॉर्ड टूटा है। प्रदेश में अब तक 664 एमएम से अधिक बारिश हो चुकी है जो कि सामान्य से 61 प्रतिशत अधिक है। इससे पहले साल 1975 में प्रदेश में 664 एमएम से अधिक बारिश हुई थी। इस बार हुई बारिश से लोगों को कई प्रकार की परेशानियां झेलनी पड़ी है। 

PC:livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.