Rajasthan weather update: प्रदेश में चार दिन ऐसा रहेगा मौसम, इन संभागों में होगी बारिश

Samachar Jagat | Friday, 20 Sep 2024 07:29:12 AM
Rajasthan weather update: The weather will remain like this in the state for four days, it will rain in these divisions

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में लोगों को अभी भारी बारिश के कहर से राहत मिली हुई है। प्रदेश में अभी कुछ दिन मौसम सामान्य रहने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। आईएमडी के अनुसार, अगले तीन-चार दिन तक भी राजस्थान के किसी भी जिले में तेज बारिश के आसार नहीं हैं। हालांकि हाल कि दिनों में हुई बारिश के कारण लोगों का गर्मी से राहत मिली हुई है। 

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान भरतपुर, जयपुर, उदयपुर, अजमेर, बीकानेर और कोटा संभाग में बादलों की गडग़ड़ाहट के साथ कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। विभाग की ओर से पश्चिमी राजस्थान में शनिवार से मौसम पूरी तरह से शुष्क रहने की संभावना जताई गई है। 

बाड़मेर जिले में पड़ रही है तेज गर्मी
दूसरी ओर राजस्थान के बाड़मेर जिले के लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को ये प्रदेश में सर्वाधिक गर्म शहर शहर रहा। गुरुवार को यहां का तापमान 37.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। 

प्रदेश में अभी तक हो चुकी है सामान्य से बहुत अधिक बारिश 
आपको बात दें कि इस बार प्रदेश में अनुमान से भी अधिक बारिश हुई है। प्रदेश में अभी तक सामान्य से बहुत अधिक बारिश हो चुकी है। अधिक बारिश होने के कारण लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ा है। इस वजह से मौसमी बीमारियों का भी लोगों को सामना करना पड़ रहा है।  मरीजों की संख्या बढऩे के कारण लोग डेंगू और मलेरिया की बीमारियों का शिकार हो रहे हैं। 

PC:livehindustan 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.