Rajasthan weather update: तीन जिलों में आज आसमान से टूटेगा कहर! यहां भी होगी भारी बारिश, स्कूलों रहेगा अवकाश 

Samachar Jagat | Saturday, 03 Aug 2024 08:59:12 AM
Rajasthan weather update: The sky will wreak havoc in three districts today! There will be heavy rain here too, schools will remain closed

PC: rajasthan.inkhabar
जयपुर। राजस्थान के कई जिलों में इन दिनों मानसून पूरी तरह से सक्रिय नजर आ रहा है। इसके कारण प्रदेश के कई जिलों मेें भारी बारिश हुई है। आज भी कई जिलों में लोगों को बारिश का कहर झेलना पड़ सकता है। विभाग की ओर से आज के लिए प्रदेश के कई जिलों में अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

PC:  patrika 
इन जिलों में हाड़ौती इलाके के कोटा, झालावाड़ और बारां शामिल है। वहीं विभाग की ओर से आज बांसवाड़ा, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़ और सवाई माधोपुर में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है। प्रदेश में भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए कई जिलों की स्कूलों में आज भी अवकाश रहेगा। इन जिलों में  भीलवाड़ा, टोंक, केकड़ी, ब्यावर और बीकानेर जिला शामिल है। 

PC:  patrika 

इस कारण होगी कई जिलों में होगी अति भारी बारिश
मौसम विभाग की ओर से अगले एक दिन अजमेर, बीकानेर और जोधपुर संभाग के कई इलाकों में मानसून सक्रिय होने के कारण कई जिलों में कहीं-कहीं भारी तथा अति भारी बारिश हो सकती।  कम दबाव का एक क्षेत्र आगामी दो दिनों में तीव्र होने तथा मध्यप्रदेश से होकर राजस्थान की ओर आगे बढऩे की उम्मीद मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। 

कल इन संभागों में होगी झमाझम बारिश
इस लो प्रेशर का सर्वाधिक प्रभाव 4 और 5 अगस्त को राज्य के दक्षिणी-पूर्वी और पश्चिमी भागों देखने को मिल सकता है। इसे कारण कोटा और उदयपुर संभाग में रविवार को कहीं-कहीं भारी से अतिभारी बारिश हो सकती है। वहीं एक दो स्थानों पर अत्यंत भारी बारिश होने की भी आशंका है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.