Rajasthan weather update: आज इन जिलों में आसमान से बरपेगा कहर! जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट

Samachar Jagat | Monday, 15 Jul 2024 08:35:00 AM
Rajasthan weather update: The sky will wreak havoc in the districts today! Heavy rain alert issued

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में मानसून बारिश के कारण लोगों को अभी भीषण गर्मी से राहत मिली हुई है। मौसम विभाग की ओर से फिर से बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है। 

PC: aajtak

विभाग के अनुसार, आज को प्रदेश के कुल तीन जिलों में बारिश का होने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से सोमवर को प्रदेश के इनमें से 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से आज केवल बीकानेर, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया गया है। 

PC: aajtak

 मौमस विभाग की ओर से पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में अगले 4-5 दिन तक मानसून सक्रिय रहने की संभावना जताई गई है। दक्षिणी और पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियों में इजाफा होने की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियों में पांच दिन इजाफा होने की संभावना विभाग की से जताई गई है। 

इन जिलों के लिए जारी हुआ है येलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से आज राजधानी जयपुर, जोधपुर, सीकर, नागौर, बीकानेर, चूरू, कोटा और जिलों में कहीं-कहीं तेज सतही हवा, मेघगर्जन और वज्रपात के साथ हल्की और बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया है। 

जयपुर में हुई अच्छी बारिश
मानसून का दौर लगातार जारी रहने के कारण रविवार को राजधानी जयपुर में भी कई स्थानों पर बारिश हुई। बारिश के कारण सडक़ों पर पारी भर गया। इससे लोगों को यातायात की परेशानियों का सामना करना पड़ा। रविवार को जयपुर के अजमेर रोड पर अच्छी बारिश हुई। 

PC: zeenews.india
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.