Rajasthan weather update: पश्चिमी विक्षोभ का देखने को मिलेगा प्रभाव, इन जिलों में होगी बारिश

Samachar Jagat | Monday, 07 Oct 2024 08:49:10 AM
Rajasthan weather update: The effect of western disturbance will be seen, it will rain in these districts

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के कई जिलों में अभी लोगों को मई-जून जैसे गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। मानसून की लगभग प्रदेश से विदाई हो चुकी है। हालांकि, प्रदेश के लोगों को एक बार फिर से राहत मिल सकती है।

मौसम विभाग की ओर से एक बार फिर से प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के अनुसार एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ का आंशिक प्रभाव प्रदेश में देखने को मिल सकता है। इसी के प्रभाव से 8 और 9 अक्टूबर को उत्तर पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान में कहीं-कहीं हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। 

मौसम विभाग के अनुसार, अभी प्रदेश में मौसम शुष्क बना हुआ है। आगामी दिनों में भी इसी प्रकार का मौसम रह सकता है। हालांकि एक कमजोर पश्चिमी विक्षोभ के कारण राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।  मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान में रविवार को श्रीगंगानगर में सर्वाधिक तापमान 38.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। वहीं फलौदी, बीकानेर और बारां के अंता में भी 36.8 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है। 

बुधवार को इन नौ जिलों में हो सकती है बारिश
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, आज प्रदेश का मौसम साफ रहने की संभावना है। इसके बाद दो दिन पूर्व राजस्थान में बारिश हो सकती है। मंगलवार को गंगानगर और हनुमानगढ़ जिले के कई क्षेत्रों में बारिश होने की उम्मीद है। वहीं बुधवार को 9 जिलों में बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम केंद्र जयपुर ने मंगलवार को गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, सीकर, जयपुर, अलवर, दौसा और भरतपुर बारिश हो सकती है। 

PC: livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.