Rajasthan weather update: सात जिलों में आज टूटेगा आसमानी कहर! भारी बारिश के कारण इन जिलों की स्कूलों में अवकाश घोषित

Samachar Jagat | Monday, 12 Aug 2024 09:19:01 AM
Rajasthan weather update: Sky will wreak havoc in seven districts today! Holiday declared in schools of these districts due to heavy rain

PC:jagran
इंटरनेट डेस्क। राजस्थान मेें बारिश अब लोगों के लिए बड़ी परेशानी का कारण बनती जा रही है। लगातार हो रही तेज बारिश के कारण प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। राजधानी जयपुर में भी रविवार से ही बारिश का दौर बना हुआ है। आज भी राजधानी में तेज बारिश हो रही है। मौसम विभाग की ओर से से प्रदेश के 22 जिलों आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। 

PC: livehindustan

इनमें से सात जिलों में तो आज मेघगर्जन और व्रजपात के साथ अति भारी बारिश होने की आशंका है। इन जिलों के लिए मौसम विभाग की ओर से बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं तेज बारिश की आशंका को देखते हुए प्रदेश के 7 जिलों में स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में आगामी तीन-चार दिन तक भारी बारिश की आशंका है। 

PC: livehindustan

आज जयपुर, जयपुर ग्रामीण, दौसा, करौली, सवाईमाधोपुर, गंगापुरसिटी और भतरपुर में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए कक्षा पहली से 12वीं तक सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। 

जयपुर सहित सात जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से आज के लिए राजधानी जयपुर के साथ ही दौसा, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, सीकर, सवाई माधोपुर और टोंक में अतिभारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं कई जिलों में  भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। 

इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से अजमेर, अलवर, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, धौलपुर, झालवाड़, कोटा, चूरू और नागौर में भारी बारिश येलो अलर्ट जारी किया गया। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.