Rajasthan weather update: प्रदेश के 13 जिलों में आज आसमान से टूटेगा कहर, जारी हो चुकी है ये चेतावनी

Samachar Jagat | Friday, 23 Aug 2024 08:52:25 AM
Rajasthan weather update: Sky will wreak havoc in 13 districts of the state today, this warning has been issued

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर से भारी बारिश का दौर शुरू होने की पूरी संभावना है। प्रदेश के मौसम में आए बदलाव के कारण एक बार फिर से प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग की ओर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

 मौसम विभाग की ओर से आज के लिए पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान के जिलों में झमाझम बारिश की चेतावनी जारी की गई है।
मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, डूंगरपुर, झालवाड़, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, नागौर और पाली जिलों में भारी बारिश की आशंका जातई गई है। अन्य जिलों में सामान्य बारिश होने  का पूर्वानुमान है। 

पूर्वी राजस्थान के कई भागों में अगले 5-6 दिन तक सक्रिय रहेगा मानसून 
जयपुर मौसम विभाग के अनुसार, मानसून की ट्रफ लाइन आज भी श्रीगंगानगर और रोहतक से होकर गुजरने के कारण पूर्वी राजस्थान के कई भागों में अगले 5-6 दिन तक मानसून सक्रिय रहने की उम्मीद है।  इसके प्रभाव के कारण इस दौरान जयपुर, कोटा, अजमेर और उदयपुर संभाग के कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं इन संभागों के कइ जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश की भी प्रबल संभावना है। 

श्रीगंगानगर में रिकॉर्ड किया गया सर्वाधिक तापमान
गुरुवार को मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, प्रदेश में बारिश देखने को नहीं मिली है। हालांकि कई जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई। श्रीगंगानगर के लोगों को गुरुवार को तेज गर्मी का सामना करना पड़ा। यहां पर सर्वाधिक तापमान 38.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं प्रदेश के अजमेर और माउंट आबू में तो तापमान 30 डिग्री से नीचे आने के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है। 

PC:  patrika 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.