Rajasthan weather update: टोंक में बारिश ने बरपाया कहर, आज प्रदेश के इन जिलों में मच सकता है हाहाकार

Samachar Jagat | Saturday, 06 Jul 2024 08:14:18 AM
Rajasthan weather update: Rain wreaked havoc in Tonk

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के टोंक, सवाई माधोपुर, झुंझुनूं सहित पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में बारिश लोगों के लिए परेशानी कारण बनी हुई है। बारिश से प्रदेश का टोंक जिला सबसे ज्यादा प्रभाावित हुआ है।

यहां पर बारिश के कारण बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है। यहां पर बारिश का पानी घरों मेें भर गया है। टोंक में जिले में भारी बारिश को देखते हुए दो दिन के लिए स्कूलों को बंद कर करने की घोषणा कर दी गई है। वहीं सरकारी कर्मचारियों और अधिकारियों के भी अवकाश कैंसिल किया जा चुके हैं। जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक बीते दिन एक नया पश्चिमी विक्षोभ  पूर्वी राजस्थान के ऊपर बना होने के कारण ऐसा हुआ है। 

प्रदेश में बारिश का यह दौर  आज जारी रहेगा, इसी के तहत पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आशंका मौसम विभाग की ओर से जताई गई है।  मौसम विभाग की ओर से आज के लिए पूर्वी राजस्थान के अलवर, भरतपुर, धौलपुर, दौसा और बारां जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। इन जिलों में बारिश हाहाकार मचा सकती है। 

7 और 8 जुलाई को भारी बारिश की गतिविधियों में हो सकती है कमी
7 और 8 जुलाई को भारी बारिश की गतिविधियों में कमी होनी की संभावना है। उसके बाद 9 और 10 जुलाई से फिर से पूर्वी राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में इजाफा होने की उम्मीद है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग में अगले 2-3 दिनों में आंधी-तूफान के साथ साथ बारिश आ सकती है।

इन संभागों में बारिश का जारी हुआ अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से जयपुर, उदयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर, बीकानेर और जोधपुर संभाग में आज बारिश हो सकती है। कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग की ओर से जारी की गई है।

PC:livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.