Rajasthan weather update: अभी कहर बनकर टूटेगी बारिश! जारी हो चुका है ये अलर्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 14 Aug 2024 08:18:30 AM
Rajasthan weather update: Rain will wreak havoc now! This alert has been issued

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश के कारण अभी चारों ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है। बारिश लोगों के लिए परेशानी का कारण बन गई है। कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। 

प्रदेश के लोगों को अभी बारिश से राहत मिलने वाली नहीं है। प्रदेश के ऊपर उत्तर पूर्वी क्षेत्र में एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बनने से अभी प्रदेश में बारिश का दौर बना रहेगा। इससे बादलों पर दबाव का सिस्टम बन रहा है। इसी कारण प्रदेश के कई जिलों में भारी से अति भारी बारिश का दौरान तीन-चार दिन तक जारी रहने की आशंका है। मौसम विभाग की ओर से 3 से 4 दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।  

इन जिलों में आज होगी बारिश
मौसम विभाग की ओर से आज भी कई जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग की ओर से आज के लिए नागौर, झुंझुनू, चूरू, सीकर, जयपुर, दौसा, अलवर और भरतपुर में येलो अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के इन जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।  राजस्थान में लगातार हो रही बारिश प्रदेश के कई जिलों के निचले इलाकों में पानी भर गया है। 

इन जिलों में बारिश के कारण बिगड़े हालात
गत सात दिनों से जारी बारिश के कारण राजधानी जयपुर के साथ ही भरतपुर, धौलपुर, दौसा, करौली, टोंक और सवाई माधोपुर में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। यहां पांच से दस इंच तक पानी आ चुका है। मौसम विभाग के मुताबिक, गत सप्ताह में 186 एमएम बारिश दर्ज हुई है। 

PC:  rajasthantak 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.