Rajasthan weather update: इन चार जिलों में कहर ढाएगी बारिश! आठ जिलों के लिए जारी हुआ ये अलर्ट, मिली है चेतावनी

Samachar Jagat | Monday, 29 Jul 2024 08:15:52 AM
Rajasthan weather update: Rain will wreak havoc in these four districts! This alert has been issued for eight districts, warning has been received

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के कई जिलों मेें इन दिनों बारिश का कहर झेलना पड़ रह है।  प्रदेश के कई इलाकों में रविवार को मूसलाधार बारिश देखने को मिली है। इससे लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ा है। 

PC: patrika 

रविवार का बारिश क सबसे ज्यादा कहर भीलवाड़ा जिले में देखने को मिला है। यहां के कोटड़ी इलाके में पांच इंच से ज्यादा 127 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है।  मौसम विभाग की ओर से आज भी कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर और सिरोही जिलो अति भारी बारिश हो सकती है। वहीं पूरे प्रदेश में सामान्य से भारी बारिश का येलो अलर्ट विभाग की ओर से जारी किया गया है। 

PC: patrika

पूर्वी राजस्थान में आगामी पांच-सात दिन होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, मानसून ट्रफ लाइन कोटा और बीकानेर से होकर गुजरने के कारण पूर्वी राजस्थान में आगामी पांच-सात दिन तक बारिश की गतिविधियां जारी रहेनी की पूरी उम्मीद है। इस दौरान प्रदेश के कोटा और उदयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी और कहीं-कहीं अति भारी बारिश का कहर लोगों को झेलना पड़ सकता है। 

आज आठ जिलों में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर संभाग में भी आज से आगामी दिनों में भारी बारिश होने के प्रबल आसार हैं। अगस्त माह की शुरुआत  बारिश की गतिविधियों में और इजाफा होगा। विभाग ने आज प्रदेश के आठ जिलों में भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, बाड़मेर, जालोर और पाली में भारी बारिश होने का अलर्ट विभाग की ओर से जारी किया गया है। प्रदेश के अन्य भाग में सामान्य से मध्यम बारिश हो सकती है। 

PC: timesnowhindi
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.