Rajasthan weather update: आज प्रदेश के चार जिलों में कहर बरपाएगी बारिश! दी गई है चेतावनी

Samachar Jagat | Monday, 01 Jul 2024 08:35:04 AM
Rajasthan weather update: Rain will wreak havoc in four districts of the state today! Warning has been issued

जयपुर। इन दिनों पूर्वी राजस्थान में मानसून की मेहरबानी से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। बारिश के कारण तापमान में गिरावट आने से लोगों को फिलहाल भीषण गर्मी से भी राहत मिली हुई है। हालांकि कई जिलों में बारिश परेशानी का कारण भी बनी हुई है।

मौसम विभाग की ओर से आज भी पूर्वी राजस्थान के चार जिलों में अति भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग की ओर से आज प्रदेश के अलवर, दौसा, भरतपुर और धौलपुर में अति भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कई गई है। विभाग ने इन जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। 

जैसलमेर को छोडक़र पूरे प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट हुआ जारी
वहीं जैसलमेर को छोडक़र पूरे प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी हुआ है। विभाग की ओर से जयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर, बीकानेर और जोधपुर संभागों में बारिश होने का अलर्ट जारी हुआ है। रविवार को करौली जिले में झमाझम बारिश हुई। वहीं राजधानी जयपुर के भी कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई है। 

श्रीगंगानगर में पड़ रही है भीषण गर्मी
मौसम विभाग के मुताबिक, विभिन्न इलाकों में हो रही बारिश के कारण तापमान मेें गिरावट आई है। श्रीगंगानगर, फतेहपुर, बीकानेर और चूरू को छोडक़र सभी जिलों में पारा 40 डिग्री से नीचे है।  श्रीगंगानगर में अभी लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर 41.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। फतेहपुर में तापमान  40.9 डिग्री, बीकानेर 40.5 और चूरू- 40.2 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है। 

PC: popularmechanics

PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.