Rajasthan weather update: प्रदेश के 13 जिलों में कहर बनकर टूटेगी बारिश, जारी हो चुकी है ये चेतावनी

Samachar Jagat | Tuesday, 10 Sep 2024 07:19:39 AM
Rajasthan weather update: Rain will wreak havoc in 13 districts of the state, this warning has been issued

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में बारिश लगातर कहर ढा रही है। आज भी प्रदेश के कई जिलों के लिए मौसम विभाग तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है। यानी लोगों को अभी मानसूनी बारिश से राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

मौसम विभाग की ओर से अब प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने राजधानी जयपुर के साथ ही टोंक, अलवर, भरतपुर, करौली, दौसा, धौलपुर, सवाई माधोपुर, बारां, कोटा, बूंदी, झालावाड़, भीलवाड़ा और राजसमंद में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के इन जिलों में आज 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की उम्मीद है। 

इन जिलों में हो सकती है हल्की बारिश
वहीं मौसम विभाग की ओर से आज कई जिलों में हल्की बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। इस जिलों में जालोर, सिरोही, बंसवाड़ा, उदयपुर, डूंगरपुर, पाली, चित्तौडग़ढ़, जोधपुर, नागौर, चुरू, झुंझुनू, सीकर और अजमेर शामिल हैं। भारतीय  विज्ञान मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश के इन जिलों में आज गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है। 

11-12 सितंबर को पूर्वी राजस्थान को पूर्वी राजस्थान के इस संभागों में होगी अति भारी बारिश
वहीं मौसम विभाग ने 11-12 सितंबर को पूर्वी राजस्थान के भरतपुर, कोटा, उदयपुर और जयपुर संभागों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। विभाग ने इस संभागों के कुछ जिलों में अतिभारी बारिश होने की भी चेतावनी जारी की है। बंगाल की खाड़ी में बना डिप्रेशन के तीव्र होकर डीप डिप्रेशन में बदल चुका है। अब इसके ओडिशा और छत्तीसगढ़ की ओर बढऩे की उम्मीद है। इसी के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के मौसम में बड़ा बदलाव आने की संभावना है। 

PC: amarujala

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.