Rajasthan weather update: जयपुर सहित इन जिलों में कहर बरपा सकती है बारिश, लोगों से बोल दी गई है ये बात

Samachar Jagat | Thursday, 04 Jul 2024 08:31:19 AM
Rajasthan weather update: Rain can wreak havoc in these districts including Jaipur, people have been told this

PC: amarujala

इंटरनेट डेस्क। इन दिनों मानसून राजस्थान पर पूरी तरह से मेहरबान नजर आ रहा है। यहां के कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी है। राजधानी जयपुर में आज रिमझिम बारिश हो रही है। प्रदेश के कई जिलों में भीषण बारिश देखने को मिली है। जयपुर में तेज बारिश के बाद करंट फैलने से एक व्यक्ति ने अपनी जान गंवाई है। मौसम विभाग की ओर से आज प्रदेश के बहुत से जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

ज्यादातर जगहों पर बारिश के साथ अंधड़ और तूफान की संभावना है।  मौसम विभाग की ओर से आज राजधानी जयपुर, भीलवाड़ा और बूंदी आदि जिलों में तेज मेघगर्जन के साथ वज्रपात, आंधी और झमाझम बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। प्रदेश की इन जिलों में 20 से 30 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की उम्मीद है। 

PC: aajtak

इन जिलों के लिए जारी किया गया है येलो अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से आज के लिए 12 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है। इन जिलों में टोंक, सवाई माधोपुर, अलवर, दौसा, करौली, राजसमंद, धौलपुर, बारां, कोटा, अजमेर, झालावाड़ और नागौर आदि शामिल हैं। इन जिलों में भी आकाशीय बिजली के साथ मेघगर्जन और बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है। 

PC: livehindustan

विभाग ने लोगों को दी है सतर्क रहने की सलाह
मौसम केंद्र जयपुर ने के अनुसार, आज सीकर, जयपुर और झुंझुनू में बारिश का कहर टूटने की आशंका है। विभाग की ओर से लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है। राजस्थान में पिछले  एक दिन में प्रदेश के दक्षिणी भागों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ मध्यम से भारी बारिश देखने को मिली है। कई स्थानों पर अतिभारी बारिश होने से लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.