Rajasthan weather update: बीस जिलों में बारिश का अलर्ट, विभाग ने जारी की ये चेतावनी

Samachar Jagat | Wednesday, 21 Aug 2024 08:39:24 AM
Rajasthan weather update: Rain alert in twenty districts, department issued this warning

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इन दिनों लोगों को बारिश के कहर से राहत मिली हुई है। मानसून कमजोर पडऩे के कारण बारिश में कमी देखने को मिली है। इसी कारण अब प्रदेश में अभी आगामी ज्यादातक जिलों में एक-दो दिन में भारी बारिश नहीं होने की संभावना नहीं है। हालांकि बारिश में कमी होने के कारण लोगों को अभी तेज गर्मी का कहर झेलना पड़ रहा है। 

वहीं मौसम विभाग की ओर से भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़, जिलों में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ रुक-रुक कर हल्की से मध्यम वर्षा दौर होने का अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा भी हो सकती है। 

इन जिलों में जारी किया गया है अलर्ट
मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के बीस जिलों में जिलों में कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई गई है। इन जिलों में राजधानी जयपुर के साथ ही टोंक, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, नागौर, सीकर, झुंझुनू, राजसमंद, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, बूंदी, बारां, कोटा और  झालावाड़ शामिल है। 

लोगों को दी गई है ये सलाह 
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर की ओर से लोगों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने कहा कि बारिश के कारण निचले इलाकों में जल भराव की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से लोगों मेघगर्जन के समय सुरक्षित स्थान पर शरण लेने और पेड़ों के नीचे शरण नहीं लेने की सलाह दी गई है। लोगों से जल भराव वाले क्षेत्रों से दूर रहने की भी लोगों से अपील की गई है। विभाग ने बरसाती नालों और नदीयों के पुल पर वाहन चालक सावधानी बरतने की अपील की है। 

PC: lalluram
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.