Rajasthan weather update: प्रदेश के दस जिलों में आंधी और बारिश का अलर्ट, गर्मी से मिलेगी राहत

Samachar Jagat | Monday, 03 Jun 2024 08:25:37 AM
Rajasthan weather update: rain alert in ten districts of the state, relief from heat

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के कई जिलों मेें रविवार को हुई बारिश से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। राज्य के अधिकांश जिलों में आंधी-बारिश से तापमान में गिरावट देखने को मिली है।

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश के मौसम में बदलाव आया है। जयपुर, बीकानेर, भरतपुर, अजमेर और जोधपुर संभाग के कई जिलों के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ रविवार को राहत की बारिश हुई है। इससे प्रदेश में लोगों को भीषण गर्मी और हीटवेव से राहत मिली है। प्रदेश के कई जिलों में तापमान में गिरावट आई है। गत दिन गंगानगर में सर्वाधिक 45.4 डिग्री और सबसे कम 32 डिग्री तापमान माउंट आबू में रिकॉर्ड किया गया है। 

इन जिलों में बारिश के साथ गिले ओले 
 मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से बीकानेर, श्रीगंगानगर और सीकर में कुछ हिस्सों में बारिश और ओले गिरे। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, रविवार को प्रदेश के सीकर, श्रीगंगानगर के गांवो में चार एमएल बारिश देखने को मिली है। वहीं बीकानेर व डूंगरगढ में बारिश के साथ ओले भी देखने को मिले हैं। राजधानी जयपुर के साथ ही अजमेर और नीमकाथाना में भी कुछ जगह बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

लोगों को मिलेगी भीषण गर्मी से राहत
मौसम विभाग की ओर से आंधी और बारिश का अलर्ट जारी हुआ है, जिसके तहत अगले 24 घंटों में 10 जिलों में आंधी और बारिश हो सकती है। इससे लोगों को अभी गर्मी से राहत मिलेगी। गत दिनों लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ा था। 

PC: popularmechanics



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.