Rajasthan weather update: लोगों को झेलना पड़ेगा भीषण गर्मी का कहर, 47 डिग्री तक जा सकता है तापमान

Samachar Jagat | Monday, 17 Jun 2024 08:08:53 AM
Rajasthan weather update: People will have to bear the brunt of severe heat, temperature can go up to 47 degrees

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इन दिनों लोगों को मौसम के कई रंग देखने को मिल रहे हैं। कही पर बारिश हो रही है तो कहीं पर लोगों को भीषण गर्मी का कहर झेलना पड़ रहा है। राजधानी जयपुर सहित कई जिलों में लोगों को भीषण गर्मी और लू का सामना करना पड़ रहा है।

अधिकतम तापमान श्रीगंगानगर में 46.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ वहीं न्यूनतम तापमान अलवर में 35.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। कोटा, जयपुर, सवाई माधोपुर, चित्तौडग़ढ़, भीलवाड़ा और बूंदी समेत आसपास के इलाकों में रविवार को मध्यम बारिश होने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। प्रदेश के कई जिलों में तापमान में इजाफा हुआ है। आगामी कई दिनों तक प्रदेश के लोगों को भीषण गर्मी का कहर झेलना पड़ेगा। जयपुर मौसम केंद्र के  मुताबिक, आगामी 3 दिनों में उत्तर-पश्चिमी भारत में अधिकतम तापमान में किसी भी प्रकार का बदलाव होने की होने की उम्मीद है। 
कई जिलों में शुल्क रहेगा मौसम
जयपुर मौसम केंद्र के  मुताबिक, आगामी दिनों में राज्य में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। आगामी दो दिन बीकानेर, भरतपुर, जयपुर संभाग में अधिकतम तापमान 44-47 डिग्री तक पहुंचने की उम्मीद है। लोगों को दिन में लू कहर झेलना पड़ेगा। वहीं रातें गर्म रहने की संभावना है। 

25 जून को ही दक्षिणी राजस्थान से प्रवेश कर सकता है मानसून
हालांकि दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक नया पश्चिमी विक्षोभ बनने के कारण दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश हो सकती है। जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक, मानसून 25 जून को ही  दक्षिणी राजस्थान से प्रवेश कर सकता है। ऐसा होने पर राजस्थान में जल्द ही लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी।

PC: jagoindiajago
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.