Rajasthan weather update: कुछ जिलों में जारी हुआ भारी बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट, कहर बरपाएगा मौसम!

Samachar Jagat | Wednesday, 03 Jul 2024 08:26:30 AM
Rajasthan weather update: Orange and yellow alert for heavy rain issued in some districts

PC: udaipurtimes
इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इन दिनों मानसूनी बारिश का जोर बना हुआ है। मंगलवार को राजस्थान के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली है। मौसम विभाग की ओर से आज से छह जुलाई तक प्रदेश के कुछ जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है।  प्रदेश में तीन दिनों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढऩे के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। मौसम विभाग की ओर से आज पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश की संभावना जताई है।

PC: livehindustan 

विभाग की ओर से आज पश्चिमी राजस्थान में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। पूर्वी राजस्थान के विभिन्न हिस्सों में आज से छह जुलाई के दौरान भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है। 

आज इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, 3, 4 और 5 जुलाई को भरतपुर, जयपुर, उदयपुर, कोटा संभाग के कुछ भागों में अच्छी बारिश और कहीं-कहीं पर भारी बारिश की आशंका जताई है।  विभाग के मुताबिक, आज से भारी बारिश की गतिविधियों में इजाफा होने की उम्मीद है। चार से छह जुलाई के दौरान उत्तर पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर संभाग के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियों में इजाफा होने की उम्मीद है। 

PC: livehindustan 

इस माह प्रदेश में सामान्य से अधिक बारिश होने के लिए है परिस्थितियां अनुकूल 
मौसम केंद्र जयपुर के मुताबिक, इस माह प्रदेश में सामान्य से अधिक बारिश होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं। कल से  6 जुलाई के दौरान उत्तर पश्चिमी राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की गतिविधियां में इजाफा होने की उम्मीद है। प्रदेश में मानसून का असर और अधिक गहराने की आशंका है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.