Rajasthan weather update: अब बारिश को लेकर जारी हुआ है ये अलर्ट, मिली है चेतावनी

Samachar Jagat | Thursday, 01 Aug 2024 08:30:29 AM
Rajasthan weather update: Now alert has been issued regarding rain, warning has been received

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में एक बार फिर से मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो गया है। इसी कारण प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार को भारी बारिश हुई। राजधानी जयपुर में  रात से ही बारिश का दौर जारी है। इस कारण तापमान में गिरावट आने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है।

शेखावाटी सहित राजस्थान के कई जिलों में देर रात से शुरू हुआ बारिश का दौर अभी तक जारी है। भारी बारिश के कारण प्रदेश के कई जिलों में जल भराव की स्थिति भी बनी हुई है।  मौसम विभाग की ओर से आज भी कई जिलों में बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। 

उत्तरी और पूर्वी भाग में दो दिन जारी रहेगा बारिश का दौर
मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक, अनुसार मानसून ट्रफ लाइन राज्य के उत्तरी भागों से होकर गुजरने के कारण आगामी 48 घंटे तक उत्तरी और पूर्वी भाग में बारिश का दौर जारी रहेगा। आज कुछ स्थालों पर तेज बारिश होने की आशंका है। वहीं बीकानेर संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन के बारिश हो सकती है। 

इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट
पूर्वी राजस्थान में शुकवार से तथा पश्चिमी राजस्थान में शनिवार से मानसून सक्रिय होने से बारिश में इजाफा होने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से अलवर भरतपुर झुंझुनूं सीकर बीकानेर चूरू हनुमानगढ़ श्रीगंगानगर में बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है।  राजधानी जयपुर में बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली है। यहां बुधवार को अधिकतम तापमान 35.5 व न्यूनतम 28.6 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया। वहीं अजमेर में अधिकतम तापमान 34.3 व न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री दर्ज किया गया है। 

PC: patrika
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.