Rajasthan weather update: प्रदेश में फिर से जोर पकड़ेगा मानूसन, होगी झमाझम बारिश, अब जारी हो चुका है ये अलर्ट

Samachar Jagat | Tuesday, 16 Jul 2024 08:22:11 AM
Rajasthan weather update: Monsoon will gain strength again in the state, there will be heavy rain, now this alert has been issued

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में सुस्त पड़ा मानसून बुधवार से जोर पकड़ सकता है। हालांकि प्रदेश के कई जिलों में अभी बारिश का दौर बना हुआ है। राजधानी जयपुर में आज सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। वहीं कई जिलों में कल भारी बारिश हुई है। सीकर और बहरोड़ में भारी बारिश देखने को मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, अभी तक प्रदेश में सामान्य से 10 प्रतिशत ज्यादा बारिश हो चुकी है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, एक और नया कम दबाव का तंत्र बंगाल की खाड़ी में बनने की उम्मीद से पूर्वी राजस्थान के अनेक स्थानों पर आगामी 4-5 दिन मानसून सक्रिय रहने की संभावना है। इसके प्रभाव से प्रदेश के कोटा, उदयपुर संभाग में कहीं- कहीं भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। 

इन संभागों में कल हो सकती है भारी बारिश
17 से 18 जुलाई को कोटा, उदयपुर, अजमेर संभाग में कहीं- कहीं अति भारी बारिश हो सकती है। वहीं साथ ही 17 से 19 जुलाई के दौरान जोधपुर व बीकानेर संभाग के अनेक जिलों में बारिश की गतिविधियों में इजाफा सकता है। इन जिलों में 18 जुलाई को कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। 

पांच जिलों में चालीस डिग्री से अधिक रहा तापमान
वहीं जैसलमेर में लोगों को अभी भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर सोमवार को सबसे अधिक 42 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है। वहीं  फलौदी में 41 डिग्री, गंगानगर में 40.4 डिग्री, जोधपुर में 40.3डिग्री, बीकानेर में 40.2 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया है। इनके अलावा सभी जिलों में तापमान 40 डिग्री से कम ही रहा है। 

PC: livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.