Rajasthan weather update: प्रदेश में मानसून ने दिखाया प्रभाव, इन सात जिलों में आज हो सकती है भारी बारिश

Samachar Jagat | Thursday, 27 Jun 2024 08:24:42 AM
Rajasthan weather update: Monsoon has shown its effect in the state, these seven districts may receive heavy rain today

जयपुर। राजस्थान में मानसून का आगमन हो चुका है। इसके कारण प्रदेश के कई जिलों में बारिश का दौर शुरू हो चुका है। राजधानी जयपुर में देर रात से हल्की बारिश हो रही है। बारिश के कारण तापमान में गिरावट आने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश हुई। कई क्षेत्रों में तो मूसलाधार बारिश भी देखने को मिली है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के सात जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार, आज झालावाड़, राजसमंद, सिरोही, बाड़मेर, जालोर, जोधपुर और पाली में भारी बारिश हो सकती है। 

आगामी तीन दिनों में इन जिलों मेें होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, आगामी तीन दिनों में जयपुर, कोटा, भरतपुर, अजमेर, उदयपुर जोधपुर और बीकानेर संभागों में बारिश होने की पूरी संभावना है। विभाग की ओर से कुछ जगहों पर भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। आगामी 48 घंटों के दौरान उदयपुर, कोटा और जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश होने का अलर्ट मौसम विभाग की ओर जारी किया गया है। 28 से 30 जून के दौरान भरतपुर और जयपुर संभाग में भारी बारिश होने की आशंका है। 

इन जिलों के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट
इस दौरान पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है। गुरुवार के लिए मौसम विभाग की ओर से अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली और सवाई माधोपुर बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यहां पर आज 40 से 50 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की उम्मीद है। प्रदेश के अन्य जिलों में आज के लिए बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। 

PC:  lalluram,  livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.