Rajasthan weather update: प्रदेश में मानसून ने दी दस्तक, इन जिलों के लिए जारी हुआ बारिश का अलर्ट 

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Jun 2024 08:39:34 AM
Rajasthan weather update: Monsoon has arrived in the state, rain alert issued for these districts

इंटरनेट डेस्क। आखिर मानसून ने राजस्थान में दस्तक दे ही दी है। दक्षिणी-पूर्वी भागों से मानसून की प्रदेश में एंट्री हो गई है। इससे प्रदेश के लोगों के चेहरे पर खुशी देखने को मिल रही है। मौसम विभाग के अनुसार, अभी इसकी उत्तरी सीमा मुंद्रा, महेसाणा, उदयपुर, शिवपुरी, चाईसाबाग, हल्दिया, पाकुड़, साहिबागंज और रक्सौल से होकर गुजर रही है। प्रदेश में मानसून की एंट्री होने से अब कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में बारिश का येलेा अलर्ट जारी हुआ है। इसके तहत अब प्रदेश के बारां, झालावाड़ और करौली में मेघगर्जन के साथ बारिश होने की पूरी संभावना है। यहां पर 20-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की आशंका है। राजस्थान के कुछ हिस्सों में तीन से चार दिनों में मानूसन के आगे बढऩे के लिए परिस्थितियां अनुकूल नजर आ रही हैं। 

प्रदेश के इन संभागों में बारिश का जारी किया गया है अलर्ट
मौसम  विभाग के अनुसार, दक्षिणी-पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, कोटा, जोधपुर और अजमेर संभाग के कुछ भागों में बारिश हो सकती है। वहीं पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में 27 जून से मेघगर्जन-बारिश होने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। 

इन जिलों में कल से होगी भारी बारिश
प्रदेश में 27 से 29 जून तक कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में टोंक, बाडमेर, जैसलमेर, जोधपुर, बीकानेर, पाली, उदयपुर और अजमेर शामिल है। प्रदेश के कुछ जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

PC: patrika
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.