Rajasthan weather update: आज प्रदेश के इन जिलों में होगी बारिश! जारी किया गया है ये अलर्ट

Hanuman | Monday, 21 Oct 2024 08:23:35 AM
Rajasthan weather update: It will rain in these districts of the state today! This alert has been issued

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के मौसम में आज फिर से बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग की ओर से आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने आज प्रदेश के जयपुर, भरतपुर, उदयपुर और कोटा संभागों के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। वहीं विभाग की ओर से जोधपुर संभाग के कुछ स्थानों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

इसके तहत आज प्रदेश के बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर, जोधपुर, पाली, सिरोही के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार, 22 से 25 अक्टूबर तक पूर्वी व पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रह सकता है। 

अक्टूबर के मध्य में ही न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से नीचे तक जा सकता है
मौसम विभाग के अनुसार, इस बात गर्मी और बारिश के बाद सर्दी का मौसम भी लोगों के लिए परेशानी का कारण बन सकता है। विभाग के अनुसार, प्रदेश में दिसंबर के मध्य से जनवरी तक कड़ाके की सर्दी पड़ सकती है। इस बार पिछले कई सालों के मुकाबले अधिक ठंड रह सकती है। इस बार अक्टूबर के मध्य में ही राजस्थान का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री से नीचे तक जा सकता है। सर्दी के कई रिकॉर्ड इस बार टूट सकते हैं। 

रविवार को कुछ इलाकों में हुई है बारिश
प्रदेश में अब धीरे-धीरे हल्की-हल्की ठंड का एहसास होना शुरू हो गया है। रविवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने से तापमान में भी गिरावट आई है। वहीं जैसलमेर में सर्वाधिक 39.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया है। न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस माउंट आबू में रिकॉर्ड किया गया है। PC:  popularmechanics

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें
 

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.