Rajasthan weather update: प्रदेश के इन जिलों में दोपहर के बाद होगी बारिश, यहां चलेगी लू

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Jun 2024 10:03:06 AM
Rajasthan weather update: It will rain in these districts of the state after noon, heat wave will prevail here

इंटरनेट डेस्क। प्रदेश में भीषण गर्मी का कहर झेल रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। खबर ये है कि प्रदेश में आज से 23 जून तक बारिश होने की उम्मीद मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। ऐसा होने से प्रदेश के लोगों को तापमान में गिरावट आने से गर्मी से राहत मिलेगी।  मंगलवार को लोगों को भीषण गर्मी का कहर झेलना पड़ा है। 

मौसम विभाग की ओर से आज राजस्थान के पूर्वी जिलों में श्रीगंगानगर, बीकानेर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनूं, अलवर, दौसा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, कोटा, बारां और झालावाड़ में दोपहर बाद हल्की बारिश या बूंदीबांदी की संभावना है। इन जिलों में धूलभरी आंधी चलने और कहीं कहीं बादल गरजने के साथ हल्की बारिश होने की उम्मीद है। 

इन संभागों में बढ़ेगा तापमान
हालांकि आगामी 24 घंटे में प्रदेश के कई जिलों में तापमान बढ़ेगा। मौसम विभाग के अनुसार, बीकानेर, भरतपुर और जयपुर संभागों में अधिकतम तापमान 44 से 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। 

जल्द ही होगी मानसून की एंट्री
राजस्थान में जल्द ही मानसून की एंट्री होने की संभावना है। इसकी गुजरात में एंट्री हो चुकी है। अब गुजरात से मानूसन राजस्थान पहुंचने में अधिक समय नहीं लगेगा। 

इन जिलों में चलेगी लू
मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली, चूरू, हनुमानगढ़ और गंगानगर जिले में लू का भी अलर्ट जारी किया गया है। आगामी 3 से 4 दिन तक इस प्रकार का मौसम रहने की संभावना है। 

PC: popularmechanics

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.