Rajasthan weather update: पांच दिन होगी बारिश, इतने दिनों में प्रदेश में हो सकता है मानसून का प्रवेश

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2024 08:19:33 AM
Rajasthan weather update: It will rain for five days, monsoon may enter the state in these days

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के कई जिलों में बारिश के कारण लोगों को अभी भीषण गर्मी से राहत मिली हुई है। मौसम में आए इस बदलाव के कारण रेगिस्तान के तापमान में भी गिरावट आई है। जयपुर मौसम केंद्र की ओर से अब आगामी पांच दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। गत 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में मेघगर्जन के साथ हल्की बारिश हुई है। प्रदेश में सर्वाधिक तापमान टोंक के वनस्थली में 44.6 डिग्री और सबसे कम कोटा में 32.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ है। 

आगामी दिनों में तापमान में भी हो सकता है इजाफा
मौसम विभाग के अनुसार, नए पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होने के कारण आगामी दिनों में प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में आंशिक बारिश की गतिविधियों में कमी आने की उम्मीद है। इस दौरान तापमान में भी इजाफा हो सकता है। दक्षिणी राजस्थान के जिलों में अभी मेघगर्जन के साथ हल्की से भारी बारिश हो सकती है। 

15 से 20 दिनों में राजस्थान में प्रवेश कर सकता है मानसून
वहीं राजस्थान में मानसून को लेकर भी ताजा जानकारी मिली है। इसके अनुसार, दक्षिण-पश्चिम मानसून उत्तरी अरब सागर के कुछ और हिस्सों और महाराष्ट्र के कुछ और हिस्सों में आगे बढ़ता नजर आ रहा है। आगामी दिनों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के उत्तरी अरब सागर के कुछ और हिस्सों, दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों और महाराष्ट्र के कुछ और हिस्सों में आगे बढऩे की पूरी संभावना है। ऐसे में आगामी 15 से 20 दिनों में मानसून राजस्थान में प्रवेश कर सकता है। 

PC:  patrika 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.