Rajasthan weather update: कुछ ही घंटों में इन जिलों मेें हो सकती है बारिश, ऐसी है संभावना

Samachar Jagat | Friday, 14 Jun 2024 08:16:33 AM
Rajasthan weather update: It may rain in these districts in a few hours, this is the possibility

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इन दिनों लोगों को मौसम की लुका-छिपी का खेल देखने का मिल रहा है। कुछ जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही तो कुछ में बारिश का दौर बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी दिनों में प्रदेश के कई जिलों में तापमान में इजाफा देने को मिल सकता है।

राज्य के उत्तर-पश्चिमी क्षेत्रों में अधिकतम तापमान 44-46 डिग्री तक पहुंच सकता है। कुछ स्थानों पर लू भी चल सकती है। पश्चिमी राजस्थान में 25-30 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। आगामी 2 से 3 दिन पश्चिमी राजस्थान में और 5 दिन पूर्वी राजस्थान में तूफान और बारिश की संभावना है।

इन जिलों में मेघगर्जन, तेज हवाओं के साथ हो सकती है हल्की बारिश
जयपुर मौसम केंद्र ने अनुसार, आगामी 24 घंटों के दौरान दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में हल्की बारिश हो सकती है। आगामी कुछ घंटों में राजधानी जयपुर, दौसा, भरतपुर, करौली, टोंक, नागौर और अजमेर जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन, तेज हवाओं के साथ ही हल्की बारिश होने की संभावना मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। बीकानेर और जयपुर संभाग में कुछ स्थानों पर लू भी लोगों की परेशानी का कारण बन सकती है। गुरुवार को प्रदेश में सर्वाधिक तापमान गंगानगर में 46.1 डिग्री दर्ज किया गया था। 

10 से 15 दिनों में दक्षिणी हिस्से से हो सकता है प्रदेश में मानसून 
वहीं आगामी 10 से 15 दिनों में राजस्थान के दक्षिणी हिस्से से प्रदेश में मानसून का प्रवेश हो सकता है। इसे पहले प्रदेश के कई जिलों में प्री मानसून की बारिश देखने को मिल सकती है।

PC: livehindustan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.