Rajasthan weather update: आज नौ जिलों में होगी भारी बारिश! होने वाला है नया सिस्टम विकसित

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Aug 2024 08:30:34 AM
Rajasthan weather update: Heavy rain will occur in nine districts today! A new system is going to develop

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के कई जिलों में बारिश लोगों के लिए परेशानी को कारण बन गई है। कई जिलों में सडक़, डैम और जलाशय पानी से लबालब हो चुके हैं। लोगों को कई जगहों पर बारिश संबंधित घटनाओं का भी सामना करना पड़ रहा है।

हालांकि बारिश के कारण प्रदेश में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। राजधानी जयपुर में आज सुबह से ही रिमझिम बारिश हो रही है। मौसम सुहावना बना हुआ है।  मौसम विभाग की ओर से राजस्थान को लेकर आज से 9 अगस्त तक भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के पूर्वी हिस्से में 8 और 9 अगस्त को नया सिस्टम विकसित होने की उम्मीद है। 

इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश नौ जिलों में भारी बारिश हो सकती है। विभाग ने राजधानी जयपुर के साथ ही अजमेर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर और टोंक में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट
विभाग की ओर से अलवर, बारां, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, झुंझुनूं, करौली में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। यहां पर भारी बारिश हो सकती है। झुंझुनूं में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की उम्मीद है।

इन जिलों में साफ रहेगा मौसम
विभाग के अनुसार आज प्रदेश के कई जिलों में मौसम साफ रहेगा। इन जिलों में बांसवाड़ा, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडग़ढ़, डुंगरपुर, झालावाड़, झुंझुनू, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सीकर, सिरोही, उदयपुर, बाड़मेर, बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालोर, जोधपुर, नागौर, पाली और श्रीगंगानगर में आदि शामिल हैं। 

PC:  rajasthantak
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.