Rajasthan weather update: इन जिलों में आज हो सकती है तेज बारिश, जारी हुआ ये अलर्ट

Samachar Jagat | Thursday, 06 Jun 2024 08:33:00 AM
Rajasthan weather update: Heavy rain may occur in these districts today, this alert has been issued

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से एक फिर से मौसम में बड़ा देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत में एक हल्के प्रभाव का नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने का असर बीकानेर संभाग में नजर आने वाला है। 

जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आज और कल बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, गंगानगर के साथ सीकर, झुंझुनूं, नागौर और जोधपुर के आसपास धूल भरी हवाएं चल सकती हैं। दोपहर बाद 30-40 किमी प्रतिघंटा की गति से से तेज हवाएं चलने आशंका मौसम विभाग की ओर से जताई गई है। आज इन जिलों में गरज-चमक के साथ तूफानी बारिश अथवा बूंदाबांदी की भी संभावना है। नया पश्चिमी विक्षोभ के काराण होने वाली बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। अभी लोगों गर्मी के थोड़ी राहत मिलने वाली है। 

इन जिलों के लिए जारी हुआ येलो अलर्ट
अलवर, भरतपुर, धौलपुर, बूंदी, बारां और कोटा में मेघगर्जन के साथ तेज बारिश का येलो अलर्ट मौसम विभाग की ओर से जारी किया गया है। राजस्थान इन जिलों में आंधी, मेघगर्जन के साथ बारिश हो सकती है। मौसम में आ रहे इस बदलाव से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में गिरावट देखने को मिलेगी। 

8 जून को इन जिलों में आ सकता है मौसम बदलाव 
मौसम विभाग के अनुसार, नया पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तरी राजस्थान के साथ-साथ पूर्वी-दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, झालावाड़, भरतपुर, अलवर, दौसा, जयपुर, प्रतापगढ़ और उनके आसपास के जिलों में मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। इन जिलों में श्ािनवार को आंधी-बारिश की संभावना है।

PC: livehindustan
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.