Rajasthan weather update: दस जिलों में आज आएगा पानी का सैलाब, मौसम विभाग ने दे दी है ये चेतावनी

Samachar Jagat | Thursday, 25 Jul 2024 08:13:38 AM
Rajasthan weather update: Heavy rain expected in ten districts today

जयपुर। राजस्थान में इन दिनों कई जिलों में जमकर बारिश हो रही है। राजधानी जयपुर में भी बारिश के कारण मौसम सुहावना बना हुआ है। आज भी सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए है। वहीं राजधानी के पड़ोसी जिले दौसा में बुधवार को मूसलाधार बारिश देखने को मिली है। इससे यहां की सडक़ें पानी से लबालब हो गई। बारिश के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली हुई है। 

 मौसम विभाग की ओर से आज भी 10 जिलों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने आज दौसा के साथ ही अलवर, भरतपुर, धौलपुर, बांसवाड़ा, बूंदी, करौली, प्रतापगढ़, सवाई माधोपुर और टोंक के लिए ये अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की ओर से इन जिलों के लोगों से विशेष रूप से सावधानी बतरने की सलाह दी गई है।  मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को पश्चिमी राजस्थान के चार जिलों बाड़मेर, जैसलमेर, चूरू और हनुमानगढ़ को छोडक़र शेष पूरे प्रदेश में बारिश होने की संभाावना है।

पूर्वी राजस्थान के इन संभागों में अभी जारी रहेगा बारिश का दौर 
 मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश के लोगों को अभी बारिश के कारण गर्मी से राहत मिलती रहेगी। पूर्वी राजस्थान के जयपुर, भरतपुर, उदयपुर, कोटा और अजमेर संभाग के कई जिलों में अगले चार-पांच दिन तक बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। वहीं पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के भी कुछ जिलों में भी बारिश होने की उम्मीद है।  राजस्थान में बारिश होने से तापमान में भी गिरावट आई है। इससे सभी जिलों में तापमान चालीस डिग्री से नीचे आ गया है। 

PC:  livehindustan

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.