Rajasthan weather update: प्रदेश के 23 जिलों में आज होगी झमाझम बारिश, जारी हुए हैं ऑरेंज और येलो अलर्ट

Samachar Jagat | Monday, 02 Sep 2024 10:27:00 AM
Rajasthan weather update: Heavy rain expected in 23 districts of the state today, orange and yellow alert issued

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में अगस्त के बाद सितंबर माह में भी झमाझम बारिश होगी। मौसम विभाग की ओर से इस संबंध में पहले ही अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार, सितंबर माह में अगस्त से भी ज्यादा बारिश के कहर का लोगों को सामना करना पड़ रहा है। 

PC: patrika 

मौसम विभाग की ओर से सितंबर माह के दूसरे दिन बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया है। विभाग की ओर से आज के लिए करीब 23 से ज्यादा जिलों में झमाझम बारिश का अलर्ट जारी किया किया गया है।

PC: patrika 

आज सात जिलों में हो सकती है भारी से अति भरी बारिश
मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, आज प्रदेश के सात जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने की प्रबल संभावना है।  विभाग की ओर से सीकर, अजमेर, भीलवाड़ा, पाली, राजसमंद, नागौर, जोधपुर आदि जिलों में तेज मेघगर्जन के साथ आकाशीय बिजली और भारी से अति भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। विभाग की ओर से इन जिलों के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

जयपुर सहित इन जिलों के लिए जारी हुआ है बारिश का येलो अलर्ट
वहीं मौसम विभाग की ओर से आज के लिए राजधानी जयपुर के साथ ही दौसा, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़, उदयपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, कोटा, बूंदी, बारां, झालावाड़, झुंझुनू, चित्तौडग़ढ़, जालोर, सिरोही आदि जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में भी मध्यम से झमाझम बारिश हो सकती है। विभाग की ओर से प्रदेश के इन जिलों में जलभराव को लेकर भी चेतावनी जारी की गई है। 

विभाग की ओर से आमजन के लिए विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं। विभाग ने  मेघगर्जन के समय किसी सुरक्षित स्थान की शरण लेने और पेड़ों के नीचे कतई नहीं जाने की सलाह लोगों को दी है। 

PC: popularmechanics
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.