Rajasthan weather update: जयपुर सहित इन पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, आ सकता है पानी का सैलाब

Samachar Jagat | Friday, 05 Jul 2024 08:23:55 AM
Rajasthan weather update: Heavy rain alert in these five districts including Jaipur, flood of water may occur

PC:  rajasthan.ndtv
इंटरनेट डेस्क। राजधानी जयपुर सहित लगभग पूरे राजस्थान में इन दिनों बारिश का दौर देखने को मिल रहा है। गुरुवार को गुलाबी नगर और अलवर सहित प्रदेश के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में अभी बारिश का ये दौर जारी रहेगा। मानसून की बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है। जयपुर में अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम 26.3 तक रिकॉर्ड किया गया है। 

PC: lalluram

मौसम विभाग की ओर से आज के लिए प्रदेश के सात संभागों में अच्छी बारिश होने का अनुमान जाता है। आज जयपुर, भरतपुर, कोटा, अजमेर, उदयपुर, जोधपुर और बीकानेर संभाग में अच्छी बारिश होने की संभावना है।  मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश के पांच जिलों में भारी बारिश हो सकती है। विभाग ने अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, जयपुर और टोंक में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान प्रदेश के इन इलाकों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। 

PC:livehindustan

इन चार जिलों को छोडक़र होगी पूरे प्रदेश में बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, मानसून की ट्रफ लाइन बीकानेर-चूरू से होकर गुजर रही है इसी वजह से अभी पूर्वी राजस्थान में 2-3 दिन मानसून सक्रिय रह सकता है। मौसम विभाग की ओर से आज बाड़मेर, जैसलमेर, जालोर और जोधपुर को छोडक़र पूरे प्रदेश में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

इन जिलों में हुई है अच्छी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, मानसून की सक्रियता के कारण गुरुवार को जयपुर में अच्छी बारिश हुई। बीते 24 घंटों के दौरान राजधानी पांच इंच से ज्यादा तो अलवर और सीकर में 4-4 इंच से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड हुई है। बारिश के कारण पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में नदी नाले और झरने बहने लगे। 

PC: अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.