Rajasthan weather update: प्रदेश के इन जिलों में है भीषण बारिश का अलर्ट, लोगों से बोल दी गई ये बात

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Aug 2024 08:28:24 AM
Rajasthan weather update: Heavy rain alert in these districts of the state, this was told to the people of the state

PC: abplive
इंटरनेट डेस्क। राजस्थान के कई जिलों में इन दिनों बारिश के कारण हाहाकार मचा हुआ है। बारिश अब लोगों के लिए ज्यादा ही परेशानी का कारण बनती जा रही है।  इसी कारण प्रदेश के ज्यादातर जिले जलमग्न हो गए हैं। कई जिलों में तो बाढ़ की स्थिति हो गई है। मौसम विभाग की ओर ओर से आज के लिए भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। 

PC: patrika 

इन जिलों के लिए  जारी हुआ है ऑरेंज अलर्ट
मौसम केंद्र जयपुर ने आज के लिए राजधानी जयपुर के साथ ही दौसा, सवाई माधोपुर, टोंक आदि जिलों में भीषण बारिश होने की आशंका जताई है। विभाग की ओर इन जिलों के लिए बारिश ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। विभाग की ओर से प्रदेश के पाली, नागौर, चूरू, भरतपुर, अलवर, सीकर, करौली, अजमेर, बीकानेर आदि जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग की ओर से जारी बारिश के  अलर्ट को देखते हुए आज के लिए राजधानी जयपुर, दौसा, करौली और गंगापुर सिटी के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है।

PC: patrika 

5-6 दिन दिनों तक जारी रहेगा भारी बारिश का दौर
मौसम विभाग ने आगामी 5-6 दिन तक प्रदेश में कहीं-कहीं भारी और अति भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है। वहीं बीकानेर संभाग के कई इलाकों में आगामी कुछ दिन मध्यम और तेज बारिश की गतिविधि जारी रहने की उम्मीद है। इस दौरान कहीं-कहीं भारी बारिश भी हो सकती है। मौसम केंद्र जयपुर की ओर से प्रदेश के लोगों के लिए विशेष दिशा-निर्देश जारी किए हैं। विभाग ने लोगों को मेघगर्जनके समय किसी सुरक्षित स्थान की शरण लें और इस दौरान पेड़ों के नीचे नहीं रुकने की सलाह दी है। 

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.