Rajasthan weather update: प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, जयपुर की स्कूलों में अवकाश घोषित

Samachar Jagat | Friday, 02 Aug 2024 08:23:03 AM
Rajasthan weather update: Heavy rain alert in many districts of the state, holiday declared in schools of Jaipur

इंटरनेट डेस्क। राजधानी जयपुर सहित राजस्थान के कई जिलों में इन दिनों लोगों को बारिश का कहर झेलना पड़ रहा है। जयपुर में पिछले दो दिन अच्छी बाशि हुई है। गुरुवार देर रात तक बारिश जारी रही। जयपुर में मौसम विभाग की ओर से जारी भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए सभी स्कूलों का शुक्रवार को अवकाश घोषित किया गया है। जिला कलेक्टर ने इस संबंध में आदेश जारी किए हैं। 

PC:  patrika

इन जिलों संभागों में हो सकती है अति भारी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, आज भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने की आशंका है। विभाग के अनुसार आज पूर्वी राजस्थान में मानसून के सक्रिय होने से बारिश की गतिविधियों में तेजी आने की संभावना है।

PC:  patrika

पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में मध्यम से तेज तो कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अलर्ट मौसम विभाग की ओर जारी किया गया है। प्रदेश के इस क्षेत्र में बारिश का यह सिलसिला 6 अगस्त तक जारी रह सकता है। राजधानी जयपुर में आज बादल छाए रहने के साथ ही मेघगर्जन और बिजली चमकने के साथ बारिश हो सकती है।   पूर्वी राजस्थान के कोटा, उदयपुर, जयपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग के अधिकांश भागों में आगामी दिनों में कहीं-कहीं भारी से अति भारी वर्षा हो सकती है। 

इस कारण मौसम में आया है बदलावा
मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार, मानसून की ट्रफ लाइन गंगानगर, रोहतक से होकर गुजर रही है। इसके अलावा उत्तर-पूर्वी राजस्थान पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। इसके प्रभाव से गत एक दिन में उत्तर-पूर्वी राजस्थान यानी भरतपुर संभाग, जयपुर संभाग और शेखावाटी क्षेत्र के कई जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हुई है। 

PC: thelallantop
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.