Rajasthan weather update: प्रदेश के छह जिलों के लिए जारी हुआ है तेज बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा मौसम

Samachar Jagat | Thursday, 08 Aug 2024 08:32:33 AM
Rajasthan weather update: Heavy rain alert has been issued for six districts of the state, know how the weather will be

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में अभी मानसून का प्रभाव देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कई जिलों में अभी जमकर बारिश हो रही है। राजधानी जयपुर में सुबह से ही काले बादल छाए हुए हैं। इस कारण मौसम सुहावना बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, आज प्रदेश में हल्की और मध्यम बारिश  देखने को मिल सकती है। 

PC: livehindustan

विभाग की ओर से कई जिलों के लिए येलो तो कुछ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के धौलपुर, भरतपुर, करौली, दौसा, सवाईमाधोपुर और झुंझुनू में तेज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।  वहीं राजधानी जयपुर के साथ ही टोंक, अलवर, सीकर, चूरू, बारां, कोटा, झालावाड़ और हनुमानगढ़ में येलो अलर्ट जारी हुआ है। प्रदेश के इन जिलों में आज  हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 

PC: livehindustan

पश्चिमी राजस्थान में फिर से सक्रिय होगा मानसून
मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी राजस्थान में 9 से 13 अगस्त तक एक फिर से मानसून सक्रिय होने की संभावा है। यहां पर मध्यम से तेज बारिश की संभावना है।  मानसून ट्रफ लाइन गंगानगर और पिलानी से होकर गुजरने के कारण मौसम में बदलाव आने की उम्मीद है। 

बीसलपुर बांध में बढ़ रहा है पानी का स्तर
वहीं पिछले 24 घंटों में जोधपुर और बीकानेर क्षेत्र के कुछ भागों में मूसलाधार बारिश का लोगों को सामना करना पड़ा है। पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश सुल्तानपुर और कोटा में देखने का मिली है। प्रदेश के लोगों के लिए अच्छी खबर ये है कि बीसलपुर बांध में लगातार पानी आ रहा है।

PC:  popularmechanics
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.