Rajasthan weather update: इस दिन से प्रदेश में फिर से कहर ढाएगी बारिश! जारी हो चुका है अलर्ट

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Aug 2024 08:47:54 AM
Rajasthan weather update: From this day onwards, rain will again wreak havoc in the state! Alert has been issued

जयपुर। मानसून की रफ्तार धीमी होने के कारण राजस्थान के कई जिलों में लोगों को एक बार फिर से गर्मी का कहर झेलना पड़ रहा है। प्रदेश के लोगों को फिर से बारिश के कारण गर्मी से राहत मिलेगी। प्रदेश में 22 अगस्त से एक बार फिर मानसून प्रदेश के जोर पकडऩे की संभावना है। इस बार मानसून का सर्वाधिक प्रभाव कोटा, उदयपुर संभाग के जिलों में देखने को मिलेगा। 

मौमस विभाग की ओर से 22 अगस्त को बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़, भीलवाड़ा, राजसमंद, चित्तौडग़ढ़, प्रतापगढ़, उदयपुर, डूंगरपुर और बांसवाड़ा जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौमस विभाग की ओर से इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 21 अगस्त तक प्रदेश के कई जिलों में मौसम साफ रहेगा। 

प्रदेश में कुछ एक स्थानों पर हुई हल्की बारिश 
रक्षाबंधन के त्योहार के दिन प्रदेश में कुछ एक स्थानों पर हल्की बारिश देखने को मिली है। राजधानी जयपुर में भी सुबह से ही मौसम साफ रहने से लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा है। हालांकि सिविल लाइंस, टोंक रोड सहित कुछ क्षेत्रों में तेज बारिश भी हुई है। 

गंगानगर में किया सबसे ज्यादा तापमान रिकॉर्ड 
राजस्थान में सोमवार को गंगानगर में सबसे ज्यादा तापमान रिकॉर्ड किया गया। प्रदेश के इस जिले में 37.4 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं राजस्थान के चूरू में सोमवार को 36.2 डिग्री, बीकानेर में 36.2 डिग्री, बाड़मेर में 35.5 डिग्री, पिलानी में 35.4 डिग्री, अजमेर में 33.3 डिग्री और कोटा में 34.1 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया। गुलाबी नगर में भी सोमवार को  34 डिग्री अधिकतम तापमान रिकॉर्ड किया गया।

PC: patrika 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.