Rajasthan weather update: इस दिन से प्रदेश में फिर से शुरू होगा मूसलाधार बारिश का दौर, दी गई है ये चेतावनी

Samachar Jagat | Thursday, 29 Aug 2024 08:28:07 AM
Rajasthan weather update: From this day onwards, heavy rains will start again in the state, this warning has been given

इंटरनेट डेस्क। राजस्थान में इन दिनों लोगों को तेज बारिश से लोगों को काफी हद तक राहत मिली हुई है। प्रदेश में इन दिनों मानसून धीमा पड़ गया है। हालांकि कुछ ही दिनों के बाद प्रदेश के लोगों को फिर से झमाझम बारिश का कहर झेलना पड़ सकता है। 

PC: amarujala

मौसम विभाग की ओर से आगामी 2 सितंबर से  एक बार फिर से प्रदेश में मूसलाधार बारिश का दौर शुरू होने की चेतावनी जारी की है। इस दिन से प्रदेश के कोटा, उदयपुर और भरतपुर संभाग में फिर से भारी बारिश का दौर शुरू होने की प्रबल आशंका है। 

PC: aajtak

आज से जिलों में हो सकती है हल्की बारिश
इससे पहले आज से 1 सितंबर तक कुछ स्थानों पर हल्की बारिश लोगों को देखने को मिल सकती है। जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार, इस अवधि में प्रदेश में अधिकतर स्थानों पर मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। आज शेखवाटी के झुंझुनूं और सीकर सहित पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और श्रीगंगानगर में हल्की बारिश होने की मौसम विभाग को उम्मीद है। 

तापमान में आई है भारी गिरावट
हाल ही के दिनों में हुई लगातार बारिश के कारण प्रदेश में तापमान में भारी गिरावट आई है। अभी कई इलाकों में तापमान 30 डिग्री से नीचे बना हुआ है। प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में तो तापमान 23.0 डिग्री तक पहुंच गया है। प्रदेश में हाल के दिनों में लगातार हुई बारिश के कारण कई बांध भर चुके हैं। वहीं टोंक जिले में स्थित बीसलपुर बांध भी भरने के करीब है। इसी  जयपुर की लाइफलाइन कहा जाता है। 

PC:  rajasthan.ndtv
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.