Rajasthan weather update: 16 जुलाई से एक बार फिर से प्रदेश के मौसम में आएगा बड़ा बदलाव, आज इन जिलों में होगी बारिश

Samachar Jagat | Friday, 12 Jul 2024 08:29:03 AM
Rajasthan weather update: From July 16, once again there will be a big change in the weather of the state, today it will rain in these districts

इंटरनेट डेस्क। राजधानी जयपुर सहित अभी प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश के कारण मौसम सुहावना बना हुआ है। राजधानी में गुरुवार को भी बारिश हुई है। हालांकि अब मानसून ट्रफ लाइन का हिमालय की ओर शिफ्ट होने के कारण राजस्थान में कुछ दिन बारिश की गतिविधियों में काफी कमी आने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में अगले तीन-चार दिन तक बारिश की गतिविधियों में कमी आने और पश्चिमी हवाएं प्रभावी रहने की संभावना है। 

PC: hindi.news24online

मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान में 16 जुलाई से एक फिर से मौसम में बदलाव आएगा। इस दिन से पूर्वी राजस्थान में फिर से मानसून सक्रिय होने के कारण बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होगी। मौसम विभाग की ओर से आज जयपुर, कोटा, उदयपुर, भरतपुर, अजमेर और बीकानेर संभाग के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने का अलर्ट जारी किया गया है। 

PC: amarujala

राजधानी जयपुर में चार डिग्री तक नीचे आया पारा
राजधानी जयपुर में गुरुवार को हुई बारिश के कारण यहां पारा चार डिग्री तक नीचे आने से लोगों को गर्मी से राहत मिली है। यहां शाम से शुरू हुई बारिश रात तक जारी रही। करीब पौन घंटे तक तेज हवाओं के साथ जयपुर में लोगों को जोरदार बारिश का सामना करना पड़ा। वहीं राजधानी के विभिन्न इलाकों में रुक-रुककर बारिश हुई।  हालांकि पश्चिमी राजस्थान में अभी लोगों को जोरदार बारिश का इंतजार है।

चूरू में पड़ रही है तेज गर्मी
राजस्थान के चूरू जिले के लोगों केा अभी भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। यहां पर गुरुवार को सर्वाधिक 42.5 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया। वहीं जैसलमेर में 42.2, बीकानेर में 42.2, फतेहपुर में 42.2, पिलानी में 41.1, संगरिया में  41.0, बाड़मेर में 40.7 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया गया।

PC: hindusthansamachar
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.