Rajasthan weather update: इन तीन जिलों में आज कहर ढा सकते हैं बादल! जारी हो चुका है अति भारी बारिश का अलर्ट 

Samachar Jagat | Saturday, 27 Jul 2024 08:30:52 AM
Rajasthan weather update: Clouds can wreak havoc in these three districts today! Very heavy rain alert has been issued

इंटरनेट डेस्क। मानसून की सक्रियता के कारण प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों लगातार बारिश हो रही है। इसका सर्वाधिक प्रभाव पूर्वी राजस्थान में देखने को मिल रहा है। विशेष रूप से दौसा जिले को बारिश का कहर झेलना पड़ रहा है। इससे जगह-जगह पानी भर गया है।

वहीं बांसवाड़ा, कोटा, भरतपुर और बूंदी जिले के कई इलाकों में भारी बारिश का कहर लोगों को झेलना पड़ा है। मौसम विभाग की ओर से आज के लिए भी कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के टोंक, भीलवाड़ा और अजमेर जिले में आज अति भारी बारिश होने की चेतावनी विभाग की ओर जारी की गई है। आज राजधानी जयपुर सहित 11 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग की  ओर से जारी किया गया है। 

इस कारण राजस्थान में होगी भारी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, बंगाल की खाड़ी, बांग्लादेश और पश्चिम बंगाल के तट पर कम दबाव का क्षेत्र बनने का प्रभाव राजस्थान में देखने को मिलेगा।  इसके कारण राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।   इस तंत्र के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान में आगामी एक सप्ताह बारिश का दौर बना रहने की संभावना है। एक सप्ताह कोटा और उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में भारी और कुछ में अति भारी बारिश का कहर लोगों को झेलना पड़ सकता है। 

इन संभागों में होगी बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, 29 से 31 जुलाई के बीच भरतपुर, जयपुर, अजमेर, बीकानेर और जोधपुर संभाग के भी कई इलाकों में मध्यम से तेज बारिश होने की आशंका बनी हुई है। इस बीच पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ इलाकों में बारिश की गतिविधियों में इजाफा हो सकता है। 

PC:  livehindustan 
अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.